फेसबुक मेसेंजर डे की जगह अब होगा सिर्फ स्टोरी का फीचर

फेसबुक मेसेंजर डे की जगह अब होगा सिर्फ स्टोरी का फीचर



सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लैटफॉर्म फेसबुक ने अपने स्टोरी शेयरिंग फीचर को पहले से और ज्यादा आसान बनाने का फैसला किया है। टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही आपको फेसबुक और मेसेंजर पर अलग-अलग स्टोरीज शेयर नहीं करनी पड़ेंगी क्योंकि फेसबुक ने दोनों को मर्ज करने का फैसला किया है। 

जल्द ही फेसबुक की 'फेसबुक स्टोरी' और मेसेंजर का 'मेसेंजर डे' को कम्बाइन कर दिया गया है, जिसे अब 'स्टोरीज' नाम से जाना जाएगा। यानी अब सिर्फ एक प्लैटफॉर्म पर स्टोरी शेयर करने से ये आपको दोनों प्लैटफॉर्म पर दिखाई देंगी। 

इससे पहले यूजर्स को कोई भी स्टोरी दोनों प्लैटफॉर्म पर शेयर करनी पड़ती थी लेकिन इन नए कम्बाइन फीचर के बाद सिर्फ एक बार ही स्टोरी पोस्ट करनी होगी। यानी आप फेसबुक या मेसेंजर पर स्टोरी लगाएंगे तो वो दोनों ही प्लैटफॉर्म पर दिखेगी। इतना ही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक स्टोरी पर किए जाने वाले डायरेक्ट मेसेज फीचर भी हटाने की तैयारी में है। 

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक स्टोरी पर किए जाने वाले रिप्लाई/मेसेज अब मैसेंजर में ही मिलेंगे। इससे पहले फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मेसेज यूजर्स को अलग दिखते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है। फेसबुक ऐप स्टोरी पर भेजे गए मेसेज 24 घंटे में खत्म हो जाते हैं, लेकिन अब चूंकि यह मेसेंजर में आएंगे, इसलिए अब अपने आप खत्म नहीं होंगे। 

No comments:

Post a Comment